TikTok Video Download Kaise Kare

दोस्तों अगर आप tiktok इस्तेमाल करते हैं और tiktok video आप को पसंद है तो ये article आप के लिए है। इसमें आज मे बताऊंगा की आप tiktok video download कैसे करेंगे।

Tiktok को कौन नेही जानता, पूरी दुनिया और youngster इसके पीछे पागल है। पिछले कुछ दिनो से ये tiktok app India में बोहुत ही ज्यादा popular हो गेया है। बचे से लेके बड़े तक हर कोई इसके दीवाने है। तो आज मे tiktok के बारेमें पूरी जानकारी दूंगा।

TikTok App

ये एक Chinese company video sharing social media application है। इसे 2017 में Byte dance नामक ब्यक्ति ने launch किया था। ये android और ios platform के लिए उपलब्ध है। इसमे आप short video clip यानिकी छोटे छोटे 15 sec बाले video बनाकर share कर सकते हैं।

App Information

Size79M
Requires android4.1 or later
Installs500,000,000+
CompanyTikTok Inc.

इसमे आप lip sync video बना सकते हैं। और आप चाहे तो खुद की video भी बनाकर publish कर सकते हैं। जेसेकी हमको instagram में follow और likes मिलता है same इसमे भी आप को like और followers मिलता है।

ये app बोहुत ही famous है। इसको बोहुत बड़े बड़े celebrity इस्तेमाल करते हैं और इस app का promotion भी कर रहे हैं। अगर आप में कुछ unique करनेकी कला है या फिर आप acting करते हैं तो ये app आप के लिए best video creating app है।

इस app को इस्तेमाल करके नाजाने कितने लोग popular हो चुके हैं। और वो इस app के जरिये पैसे भी कमा रहे हैं।

क्या आप को पता है tiktok app हाली में India में ban हुआ था। जी हाँ आप ने बिलकुल सही सुना। दरअसल tiktok app पहले इतना secure नेही था। और बोहुत सारे लोग इसमे adult 18+ video share करने लगे। जिसके बजेसे tiktok के users को काफी दिकत आने लगी। और tiktok भी उस समय में उस video को रोकेने के लिए कुछ भी filter या system नेही था।

तो ये सब problem को देख कर इसे India में ban कर दिया गेया था। ये playstore और apple store से भी हटा दिया गेया था। जिसके बजेसे tiktok company को काफी नुकसान सहना पड़ा था। क्यूंकी इसका profit का हिसा सबसे ज्यादा India market से हो रहा था।

लेकिन बाद मे tiktok ने उसके app को और secure करके develop किया। उसमे report feature add किया। और app को एक दम आछे से develop करके फिर से India में launch किया। तभी से लेके आज तक ये app पूरे internet में popular हो चुका है।

TikTok Video Download Kaise Kare

दोस्तों tiktok में आप video तो बना सकते हो लेकिन आप दूसरे users के video को download भी कर सकते हैं। अगर आप tiktok video download करना चाहते हैं तो आप को third party app या websites के मदत से video download करना पड़ेगा या नेही तो आप इसके built in download option का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आप को किसी दूसरे users के video पसंद आ जाए और आप उसे download करके share करना चाहते हो तो आप को मे यहांपे बताता हूँ की आप कैसे tiktok video download कर सकते हैं। ये बोहुत ही आसान है, चलिये जान लेते हैं।

Pc Me TikTok Video Kaise Download Kare

Computer में tiktok video download करने के लिए आप को third party website का इस्तेमाल करना पड़ेगा। इसमे download करना बोहुत ही आसान है। सबसे पहले आप जो भी video को download करना चाहते है उसका url या share पे click करके copy link कीजिये।

उसके बाद नीचे दिये गए website को open करके उसमे link को paste कीजिये और download पे click कीजिये।

https://snaptik.app/in

tiktok video downloading website

Mobile Me Kaise Download Kare

Mobile में download करना बिलकुल easy है। tiktok आप में एक download का option दिया गेया है। तो आप जेसेही इसके ऊपर click करेंगे video आप के mobile storage में save हो जाएगा।

अगर ये option आप का काम नेही करता है तो आप को नीचे दिये गए app को download करना है और आप उस app के जरिये भी video download कर सकते हैं।

Video downloader

tiktok video downloader app

Tiktok App Feature & Options

App को open करने के बाद आप के सामने बोहुत सारी feature और options मिलेगी। जोकि मेने नीचे बताया है पूरी details में।

Home: – home screen पे आप दूसरे users के video को देख सकते हैं। और असपे double tap करके like कर सकते हैं।

Discover: – इस option में आप किसभी user को search कर सकते हैं। उसके नाम से या उसके my tiktok code के जरिये।

Plus icon: – अगर आप new video create करना चाहते हैं तो आप इस plus icon को click कीजिये और आप का camera open हो जाएगा। और आप new video बना सकते हैं।

इसमे आप को speed, beauty mode, filters और timer जेसी feature मिल जाएगी। इसमे आप 15 sec से लेके 60 sec तक video बना सकते हैं या नेही तो upload भी कर सकते हैं।

Inbox: – इसमे आप को सारी messages मिल जाती है। कोई भी user अगर आप को message करेगा तो आप को ये inbox में मिल जाएगा।

Me: – ये आप के profile setting है। इसमे आप आपका account manage कर सकते हें। इसमे आप user name, password बगेरे change कर सकते हैं। और अगर आप चाहे तो आप का id permanently delete भी कर सकते हैं।

TikTok Next Level Program Kya Hai

दोस्तों ये program कुछ दिन पहले ही launch किया गेया है। जो भी popular tiktok creator है उनके लिए ये program launch किया गेया है। इसमे उनको कुछ social feature दिया जाता है जेसेकी tech support, early access और analytics जेसी सुबिधाए।

How To Join TikTok Next Level Program

इस program के बारेमें ज्यादा कुछ details नेही दिया गेया की इसमे हम कैसे join कर सकते हैं या join करने के लिए क्या क्या requirements है। ये पूरा depend करता है tiktok team के ऊपर और आप के account के activity के ऊपर।

TikTok Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तों क्या आप जानते है tiktok से भी लोग पैसे कमाते हैं। और आछा खासा पैसा कमाते है। बोहुत सारे येसे users है जो की tiktok पे famous है उनके followers million में है। बोहुत सारी company जो हे वो इन popular tiktoker को offer देते हैं की वो उनके product का promote करदे। इसके बदले वो आछा खासा payment देते हैं।

बोहुत सारे influencer है जो की tiktok पे किसी product या app का promote या उसका review बगेरा करते हैं और उनको बदले में payment मिलता है।

Conclusion

तो दोस्तों मे आशा करता हूँ की ये article आप को पसंद आया होगा। तो आप इस तरहा से tiktok video download कर सकते हैं। अगर कोई सबाल है तो नीचे comment करके ज़रूर बताना।

धन्यबाद

Leave a Comment