Google Odia Input Tools Download Offline Installer – Odisha Update 2023

दोस्तों अगर आप odia में typing करना चाहते हैं और आप को नेही पता की computer में odia कैसे type करे, तो आज की इस article को ज़रूर पढ़िये। इस post में आप को बताऊंगा की Google Odia Input Tools Download करके कैसे odia typing कर सकते हैं। ये software को इस्तेमाल करने के लिए internet की ज़रूरत नेही है। ये बिना internet के भी काम करेगा।

मुझे पता है की आप लोग google odia input tools download करने के लिए search कर रहे हैं और आपको एक सही website नेही मिल रही है जहां से आप google odia typing software download कर सके।
लेकिन आज आपकी problem solve होने वाली है। इस post में मेने पूरी जानकारी के साथ आप को बताया है की कैसे आप keyboard से odia type कर सकते हैं।

Google Odia Input Tools Download Offline Installer for Windows 7/8/10

ये typing software बोहुत ही आसान है और इसे आप odia language में type कर सकते हैं। बेसे तो internet में बोहुत सारी typing software है लेकिन, google input tools सबसे बढ़िया है। Google ने हाली में ही google input tools offline installer के लिए support बंद कर दिया है। लेकिन आप इसे download करके इस्तेमाल कर सकते हैं।

Google अभी input tools online version को promote कर रहा है। online में type करने के लिए आपको कोई भी एक browser open करके उसमें directly type कर सकते हैं। अगर आप google chrome इस्तेमाल करते हैं तो आप Google input tools extension को install करके असपे इस्तेमाल कर सकते हैं। बेसे ये google input tools दूसरे कई सारे भाषाओं में भी उपलब्ध है।

How To Download Google Odia Input Tools Offline Software?

इस software को download करना और computer में install करना बोहुत ही आसान है। ये software बोहुत ही कम MB की है और ये Windows 10/8/7 में भी काम करेगा।

  1. Download करने के लिए सबसे पहले नीचे दिये गए download button पे click कीजिये।
  2. Download करने के बाद आप के pc में “GoogleInputOriya” नामक एक file आ जाएगा।
  3. उसके बाद उस फिल्म को double click करके install कर लीजिये।
  4. अब आपके pc में नीचे taskbar में जाके “language preference” option को open कीजिये और वहाँ “Odia” को select कीजिये।
  5. अब आप किसी भी browser या word file open करके odia में type कर सकते हैं।
language selection tools
odia type demo

Google Odia Input Tools Offline Software के फायदे क्या है?

इस software का बोहुत सारी फायदे है। ये एक offline software होने के बजेसे बस download करके एक बार install कर देना है और ये आफ्ना काम करेगा। इसको बार बार install करने की ज़रूरत नेही है।

Features

  • Internet की ज़रूरत नेही है
  • कही भी type कर सकते हैं जेसे की browser और MS Word
  • आसानी से language को change कर सकते हैं
  • आसानी से fast typing कर सकते हैं

Google Input Tools Details

App nameGoogle Input Tools
Size1.65 MB
PublisherGoogle
Support VersionWindows 7/8/10

Conclusion

तो दोस्तों इस Odia input tools download करके आप बड़े ही आसानी से Odia typing कर सकते हैं। मे ऊमीद करता हूँ की ये post आप को ज़रूर मदत करेगी। येसे ही जानकारी पाने के लिए हमारे blog पर आते रहिए।

Leave a Comment